AMIT LEKH

Post: इंडो नेपाल सीमा पर एसएसबी और नेपाल एपीएफ कमांडेंट स्तरीय काउंटर पार्ट मीटिंग संपन्न

इंडो नेपाल सीमा पर एसएसबी और नेपाल एपीएफ कमांडेंट स्तरीय काउंटर पार्ट मीटिंग संपन्न

जिला ब्यूरो नसीम खान “क्या” की रिपोर्ट :

कई मुद्दों पर बनी सहमति मैत्री बॉलीबॉल मैच का आयोजन

न्यूज़ डेस्क, बगहा पुलिस जिला

नसीम खान “क्या”

– अमिट लेख

बगहा, (ब्यूरो रिपोर्ट )। इंडो नेपाल सीमा गंडक बराज बी समवाय परिसर में एसएसबी 21 वीं वाहिनी तथा नेपाल के एपीएफ के बीच कमांडेंट स्तरीय काउंटर पार्ट मीटिंग कई मुद्दों पर सहमति के साथ संपन्न हो गई।

फोटो : नसीम खान “क्या”

बतादें की दोनों देशों के 21वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल एवं नवलपरासी व चितवन के बीच कमांडेंट स्तरीय बैठक सीमा चौकी गंडक बैराज कैंप में हुई। जिसकी अध्यक्षता एसएसबी 21वी वाहिनी के कमांडेंट श्री प्रकाश ने किया। बैठक में कहा गया है कि भारत नेपाल में मैत्री संबंध बना रहेगा। साथ में दोनों देशों के अधिकारी मिलकर तस्करी,मानव तस्करी, शराब तस्करी, मानव व्यापार, सुरक्षा, नक्सल विरोधी, नारकोटिक्स वन उत्पाद, वन जीव उत्पाद और अन्य निषिद्ध वस्तुओं की तस्करी से संबंधित जानकारी साझा करने के लिए तथा इसे रोकने के लिए दोनों देशों के तरफ से प्रयास होते रहनी चाहिए।

छाया : अमिट लेख

सीमा पर अपराधियों को रोकने के लिए सूचना साझा कर आदान प्रदान करें। अगर कोई भी संदेह के घेरे में आ रहा है। तो उसे तुरंत पकड़ कर पूछताछ किया जाए। ताकि वैसे अपराधियों पर नकेल कसा जा सके। बतातें चलें कि इसके अलावा लोक सभा चुनाव 2024 के मद्देनजर रखते हुए नेपाल की तरफ से भारत की ओर किसी भी प्रकार का अवैध शराब तस्करी को रोकने हेतु जरूरी ठोस कदम उठाए जाने पर गहन चर्चा हुई। इस बैठक के दौरान नेपाल व भारत के बिच मैत्री खेल का आयोजन को लेकर चर्चा किया गया। बैठक में आगे कहा गया कि वैसे लोगों पर भी नजर रखना है,जो अपराधी प्रवृत्ति के हैं। बैठक में नकेल कसने के लिए कई रणनीति बनाई गई है। इस बैठक में दोनों देशों के अधिकारी आपसी सहयोग साथ आपसी तालमेल बनाए रखेंगे। भारत-नेपाल के बीच सदियों से पुरानी संस्कृति साझेदारी है। हमें इसे वर्तमान में और अधिक मजबूत एवं प्रगाढ़ बनाने की आवश्यकता है। इस अवसर पर एसएसबी की ओर से श्रीप्रकाश कमांडेंट 21वीं वाहिनी बगहा, नन्द सिंह मेहरा, कमांडेंट 65वीं वाहिनी, बलवंत सिंह नेगी कमांडेंट 44वीं वाहिनी नरकटियागंज, सहायक कमांडेंट मोहित सिंह “बी”समवाय गंडक बैराज के साथ अन्य सीमा चौकी प्रभारी । वहीं, एपीएफ नेपाल से राजेश खड़ेल (एसपी )17वीं वाहिनी एपीएफ नेपाल, प्रकाश वाग्ले (एसपी) 26वीं वाहिनी,सूरज क्षेत्री डी एस पी 31वीं वाहिनी समवाय नेपाल एवं अन्य अधिकारी गण मौजूद थे।इस अवसर पर दोनो देशों के सुरक्षाकर्मियों के बीच मैत्री बॉलीबॉल मैच का भी आयोजन किया गया।

Recent Post