AMIT LEKH

Post: स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड से जोड़ने के लिए शिविर आयोजित

स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड से जोड़ने के लिए शिविर आयोजित

जिला ब्यूरो संतोष कुमार की रिपोर्ट :

पिलुहवा पंचायत स्थित पंचायत भवन में मंगलवार को शिविर आयोजित कर आर्थिक हल युवाओं को बल कार्यक्रम के तहत युवा छात्र-छात्राओं को स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना की जानकारी दी गई

न्यूज़ डेस्क, जिला सुपौल 

संतोष कुमार

– अमिट लेख

सुपौल, (ए.एल.न्यूज़)। त्रिवेणीगंज अनुमंडल क्षेत्र के पिलुहवा पंचायत स्थित पंचायत भवन में मंगलवार को शिविर आयोजित कर आर्थिक हल युवाओं को बल कार्यक्रम के तहत युवा छात्र-छात्राओं को स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना की जानकारी दी गई।

फोटो : संतोष कुमार

जिला निबंधन व परामर्श केंद्र सुपौल द्वारा आयोजित इस शिविर में डीईआरसीसी के सहायक प्रबंधक तौसीफ ईमान हाशमी, सहायक प्रबंधक सच्चिदानंद कुमार ने कौशल विकास हेतु कार्यक्रम संचालन के साथ शिक्षा ऋण उपलब्ध कराए जाने की भी जानकारी युवाओं के बीच दी। इस दौरान शिविर में आए युवाओं ने अपनी-अपनी समस्याओं को भी रखा। जिस पर उपस्थित कर्मियों ने उनके समस्याओं के निदान के बारे में बताया। इसके साथ ही शिविर में पंचायत के छात्र छात्राओं को सरकार के इस योजना से लाभान्वित होने के लिए नियमों की विधिवत जानकारी देते हुए अधिक से अधिक छात्रों को सरकार के इस योजना से लाभान्वित होने की बात कही। डीआरसीसी के अधिकारियों ने बताया कि बिहार राज्य शिक्षा वित्त नियम के माध्यम से चार लाख रुपये तक शिक्षा ऋण उपलब्ध करा रही है। स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के तहत सरकार के इस योजना की अहर्ता पूरी करने वाले आवेदक को जागरूक करने के लिए विभिन्न जगहों पर शिविर आयोजित किये जा रहे है। मौके पर पंचायत के मुखिया किरण देवी, मुखिया प्रतिनिधि अमरेंद्र कुमार अमर, कुणाल किशोर, राजेश कुमार, वार्ड सदस्य राजेन्द्र पासवान, चंदन कुमार सहित दर्जनों छात्र-छात्रा मौजूद थे।

Recent Post