AMIT LEKH

Post: आन-बान-शान से समूचे जिले में लहराया प्यारा तिरंगा

आन-बान-शान से समूचे जिले में लहराया प्यारा तिरंगा

बेतिया से हमारे उप संपादक मोहन सिंह की रिपोर्ट :

उत्साह एवं उमंग के साथ मनाया गया 78 वां स्वतंत्रता दिवस समारोह

महात्मा गाँधी के ’करो या मरो’ के आह्वान पर 24 अगस्त, 1942 को बेतिया में लगभग 10,000 (दस हजार) निहत्थे प्रदर्शनकारियों ने अंग्रेजों के खिलाफ भारत छोड़ो का नारा बुलंद किया था

संपादकीय डेस्क, जिला पश्चिम चम्पारण 

मोहन सिंह

– अमिट लेख

बेतिया, (ए.एल.न्यूज़)। जिले में 78 वां स्वतंत्रता दिवस समारोह उत्साह एवं उमंग के साथ मनाया गया। आन-बान-शान से समूचे जिले में प्यारा तिरंगा लहराया।

फोटो : मोहन सिंह

मुख्य समारोह स्थल महाराजा स्टेडियम, बेतिया में जनक राम, मंत्री, अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण विभाग बिहार सरकार-सह-प्रभारी मंत्री, पश्चिम चम्पारण, बेतिया द्वारा पूर्वाह्न 09.00 बजे झंडोत्तोलन किया गया।

मंत्री द्वारा परेड का निरीक्षण भी किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी, दिनेश कुमार राय, पुलिस अधीक्षक, बेतिया, डी अमरकेश, उप विकास आयुक्त, श्रीमती प्रतिभा रानी सहित अन्य जिलास्तरीय पदाधिकारी उपस्थित रहे।

प्रभारी मंत्री ने कहा कि आज ही के दिन सन् 1947 में हमारा देश आजाद हुआ। पश्चिम चम्पारण वह जिला है जहां से भारतीय स्वतंत्रता संग्राम का शंखनाद हुआ, आज उसी भूमि पर राष्ट्रीय झण्डोत्तोलन करते हुए मैं अपार हर्ष का अनुभव कर रहा हूँ।

भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के समग्र इतिहास में पश्चिम चम्पारण जिला का अतुलनीय योगदान रहा है। अगस्त, 1942 में महात्मा गाँधी के ’करो या मरो’ के आह्वान पर 24 अगस्त, 1942 को बेतिया में लगभग 10,000 (दस हजार) निहत्थे प्रदर्शनकारियों ने अंग्रेजों के खिलाफ भारत छोड़ो का नारा बुलंद किया था। इस शुभ अवसर पर सभी स्वतंत्रता सेनानी, महान सपूत, जिन्होंने भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में अपने जीवन का बलिदान दिया, उन्हें मैं नमन करता हूँ।

उन्होंने कहा कि आज इस पुनीत एवं महान अवसर पर हम समाज के सभी धर्मों, सम्प्रदायों, वर्गों, जातियों के लोगों का आह्वान करते हैं कि देश और राज्य को आगे बढ़ाने में हम सब मिल जुलकर काम करें एवं सतत जागरूक रहकर भ्रष्टाचार एवं अपराध मुक्त एक स्वस्थ एवं समृद्ध देश के निर्माण में अपना बहुमूल्य योगदान दें। साथ ही उन्होंने जिले में किए गए विकास कार्यों की चर्चा करते हुए इसमें जन सहयोग की अपील भी किया।

छाया : अमिट लेख

उसके बाद अपने-अपने विभागों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मियों पदाधिकारी को सम्मानित भी किया।

Recent Post