AMIT LEKH

Post: खुली बैठक में ग्रामीणों को दी गई पीएम आवास से सम्बंधित जानकारी

खुली बैठक में ग्रामीणों को दी गई पीएम आवास से सम्बंधित जानकारी

हमारे जिला ब्यूरो तैयब अली चिश्ती की रिपोर्ट :

“ग्राम पंचायत सचिव अब्दुल्लाह अंसारी ने ग्रामीणों को बताया कि उन पात्र व्यक्तियों को प्रधानमंत्री आवास का लाभ दिया जाएगा जो शासनादेश के सभी मानकों को पूरा करेगा”

न्यूज़ डेस्क, जनपद महराजगंज 

तैयब अली चिश्ती

– अमिट लेख

महराजगंज, (ए.एल.न्यूज़)। जनपद के विकास खण्ड निचलौल अंतर्गत भारत-नेपाल बॉडर से सटे गांव बहुआर कला में स्तिथ पंचायत भवन में ग्राम प्रधान रामनिधि पटेल की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री आवास 2024 उन्मुखीकरण गोष्ठी का आयोजन ग्राम सचिव अब्दुल्लाह अंसारी के नेतृत्व में किया गया।

फोटो : तैयब अली चिश्ती

जिसमें ग्राम पंचायत के सभी ग्रामवासी काफी संख्या उपस्थित रहे। बैठक में उपस्थित लोगों को ग्राम पंचायत सचिव द्वारा प्रधानमंत्री आवास के लिए पात्र अपात्र के बिंदुओं को विस्तार से बताया गया। इस दौरान ग्राम पंचायत सचिव अब्दुल्लाह अंसारी ने ग्रामीणों को बताया कि उन पात्र व्यक्तियों को प्रधानमंत्री आवास का लाभ दिया जाएगा जो शासनादेश के सभी मानकों को पूरा करेगा।

छाया : अमिट लेख

जैसे ग्रामीण परिवारों के सभी आवास विहीन परिवार एवं शून्य एक या दो कमरों के कच्ची दीवार और कच्ची छत युक्त मकान में रहने वाले परिवार को शामिल किया जाएगा। इसके अलावा आवेदन के बाद सत्यापन होगा अगर सत्यापन में आवेदन करने वाला व्यक्ति पात्र मिला तो उसी लाभार्थी का आवास के लिए रजिस्ट्रेशन किया जाएगा। पीएम आवास 2024 शासनादेश में आवास के लिए पात्रता मानक को जानकर ग्रामीणों में तरह तरह की चर्चाएं होती रही। इस मौके पर पंचायत सहायक कौशल गुप्ता,रोजगार सेवक दिनेश भारती,सफाई कर्मी रामअधार गुप्ता,एवं सदस्य सहित सैकड़ो की संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Recent Post