AMIT LEKH

Post: लालू यादव के किले में सेंध लगाएंगे मोहन यादव

लालू यादव के किले में सेंध लगाएंगे मोहन यादव

18 जनवरी को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव आ रहे है पटना

बिहार में भाजपा चलाएगी मिशन ‘वाई’

न्यूज डेस्क पटना
दिवाकर पाण्डेय
पटना(विशेष ब्यूरो)। बिहार में बीजेपी मिशन ‘वाई’ यानी मिशन ‘यादव’ लॉन्च करने जा रही है। लोकसभा चुनाव में यादव मतदाताओं को भाजपा से जोड़ने के लिए 18 जनवरी को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव पटना आ रहे हैं। पार्टी के वरिष्ठ यादव नेताओं की ओर से श्रीकृष्ण चेतना मंच के बैनर तले मोहन यादव का सम्मान कार्यक्रम रखा गया गया है। मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार मोहन यादव के पटना एयरपोर्ट पर पहुंचने पर दल के नेताओं की जोरदार स्वागत की तैयारी है।
इसके बाद मोहन सीधे श्रीकृष्ण मेमोरियल हाल जाएंगे। श्रीकृष्ण चेतना मंच द्वारा मोहन का अभिनदंन किया जाएगा। सम्मान समारोह में यादव समाज के कई बड़े नेता, रिटायर्ड अधिकारी सम्मिलित होंगे। कार्यक्रम के बाद मोहन यादव के भाजपा कार्यालय एवं इस्कान मंदिर भी जाने का कार्यक्रम है। लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में भाजपा ने मीडिया विभाग से जुड़े पार्टी नेताओं को प्रशिक्षित करने की रणनीति तय की है। इसी क्रम में बुधवार को पार्टी की ओर से प्रदेश मुख्यालय में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया है। कार्यशाला में छह सत्र रखा गया है। भाजपा के वरिष्ठ नेता के अनुसार समापन सत्र को संबोधित करने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आ रही हैं। पार्टी प्रदेश मुख्यालय में आयोजित भाजपा के मीडिया कार्यशाला बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करेंगी।

दरअसल, लोकसभा चुनाव के पहले भाजपा अपने स्थानीय नेताओं को हर प्रकार के गुर सिखाना चाहती है। इसमें मीडिया से कैसे रूबरू होना है, केंद्र सरकार की योजनाओं को कैसे प्रभावशाली तरीके से पेश करना है, भाजपा से कैसे आम लोगों को जोड़ना है जैसे पाठ पढ़ाने की तैयारी है। भाजपा नेताओं को स्मृति ईरानी तमाम मुद्दों पर अहम सुझाव देंगी। इससे पहले कार्यशाला का उद्घाटन प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी करेंगे। पूर्व उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने शिक्षा मंत्री चन्द्रशेखर के मंदिर संबंधी बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव एवं उनका परिवार मंदिर दर मंदिर पूजा एवं अर्चना कर रहे हैं लेकिन दल के नेताओं से सनातन विरोधी लगातार बयान के साथ – साथ होर्डिंग भी लगवा रहे हैं । कभी उनके विधायक प्रभु श्रीराम के विरुद्ध अवांछित एवं शर्मनाक बयान देते हैं। कभी इनके मंत्री श्रीरामचरित मानस पर अभद्र टिप्पणी करते हैं। मंदिर के रास्ता को मानसिक गुलामी बताते हैं। मतलब स्पष्ट है कि इनके खाने के दांत अलग और दिखाने के दांत अलग हैं। राजद तुष्टिकरण की नीति के तहत सनातन धर्म को बदनाम करने पर लगा है। जनता ऐसे नेताओं के दोमुहां चरित्र को अच्छी तरह से समझती है।

Recent Post