AMIT LEKH

Post: पंचमुखी बाबा सोमेश्वरनाथ महादेव का प्रथम पूजा के बाद जलाभिषेक के लिए पट खुला

पंचमुखी बाबा सोमेश्वरनाथ महादेव का प्रथम पूजा के बाद जलाभिषेक के लिए पट खुला

विशेष ब्यूरो मोतिहारी सुशांत सिंह की रिपोर्ट :

मंदिर प्रबंधन व अनुमंडल प्रशासन द्वारा पंचमुखी बाबा सोमेश्वरनाथ महादेव का प्रथम पूजा के बाद भक्तो के दर्शन पूजन एवं जलाभिषेक के लिए पट को खोल दिया गया

न्यूज़ डेस्क, जिला पूर्वी चम्पारण
सुशांत सिंह
– अमिट लेख
मोतिहारी/अरेराज, (ए.एल.न्यूज़)। सावन मास के चौथी सोमवारी व अष्टमी तिथि को लेकर रविवार देर रात्रि से ही विभिन्न नदियों से जलभरी कर श्रद्धालुओं का जत्था जलाभिषेक के लिए पहुंचने लगे। श्रद्धालुओं की भीड़ को देख अनुमंडल प्रशासन रविवार देर रात्रि से ही सुरक्षा बल, पुलिस बल व दण्डाधिकारी को तैनात कर दिया गया श्रद्धालु अर्ध रात्रि से ही जलाभिषेक के लिए कतारबद्ध हो गए।

फोटो : सुशांत

भक्तों की भीड़ व शिव जयकारे से गूंजयमान होते देख मंदिर प्रबंधन व अनुमंडल प्रशासन द्वारा पंचमुखी बाबा सोमेश्वरनाथ महादेव का प्रथम पूजा के बाद भक्तो के दर्शन पूजन एवं जलाभिषेक के लिए पट को खोल दिया गया। पट खुलते ही श्रद्धालु बोल बम के जयकारे के साथ जलाभिषेक में जुट गए। महिला व पुरुष अलग अलग कतारबद्ध होकर अलग अलग अरघा के माध्यम से जलाभिषेक कर पूजा अर्चना की, श्रद्धालुओं की सुविधा को लेकर प्रशासनिक व्यवस्था इतनी मुकम्मल थी कि परिंदा भी बिना कतारबद्ध हुए जलाभिषेक नहीं कर सकते थे ।

रात्रि से हीं सजग रहा प्रशासन :

प्रशासन द्वारा शहर में ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त रखने के कारण श्रद्धालुओं को कोई परेशानी नहीं हुई।
श्रद्धालुओं की सुविधा को लेकर देर रात्रि से ही दूधिया प्रकाश से जगमग रहा मंदिर से लेकर पड़ाव स्थल साफ सफाई, बिलीचिंग छिड़काव, शुद्ध पेयजल, स्वस्थ्य शिविर सहित बेहतर व्यवस्था प्रशासन व नगर पंचायत द्वारा किया गया था। एसडीओ अरुण कुमार, डीएसपी रंजन कुमार, सीओ उदय प्रताप सिंह, बीडीओ आदित्य दीक्षित, थाना अध्यक्ष विभा कुमारी देर रात्रि से ही दिनभर मंदिर परिसर से लेकर शहर का भ्रमण कर दण्डाधिकारियों को निर्देश कर भीड़ को नियंत्रित करने में जुटे रहे। मंदिर महत सह महामंडलेश्वर रविशंकर गिरी दर्जनों मंदिर कर्मियों के साथ देर रात्रि से ही भक्तो की सेवा में जुटे रहे। वही शहर में प्रवेश के साथ तीन तीन जगह पार्किंग वसूली से श्रद्धालु परेशान रहे।

Recent Post