AMIT LEKH

Post: ‘स्वच्छता पखवारा’ बेतिया नगर निगम में नगर आयुक्त के स्वेच्छाचारिता के कारण बेमानी : गरिमा

‘स्वच्छता पखवारा’ बेतिया नगर निगम में नगर आयुक्त के स्वेच्छाचारिता के कारण बेमानी : गरिमा

बेतिया से उप संपादक मोहन सिंह की रिपोर्ट :

बापू सहित दो महापुरुषों के करीब दर्जन भर पूर्व से स्थापित प्रतिमा स्थल के सौंदर्यीकरण को नगर आयुक्त द्वारा 9 महीने से लटकाए रखने पर महापौर ने खोला मोर्चा

बीते 8 जनवरी को ही नगर निगम बोर्ड द्वारा पारित पहले प्रस्ताव का ब्यौरा जारी कर किया मनमानी का खुलासा

संपादकीय डेस्क, जिला पश्चिम चम्पारण

मोहन सिंह

– अमिट लेख

बेतिया, (ए.एल.न्यूज़)। महापौर गरिमा देवी सिकारिया ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर नगर विकास एवं आवास विभाग के निर्देश पर आयोजित ‘स्वच्छता पखवारा’ हेतु बेतिया नगर निगम क्षेत्र में कई कार्यक्रम आयोजित होने है।

उन्होंने कहा कि 17 सितंबर से दो अक्टूबर तक के इस अभियान की शुरुआत मंगलवार को जिले के सभी अधिकारीगण, जनप्रतिनिधिगण और नगर निगम परिवार के द्वारा मंगलवार को स्वच्छता अभियान चलाने की शपथ लेना है। इसके बाद नगर के महाराजा स्टेडियम से कलेक्ट्रेट चौक तक स्वच्छता अभियान पदयात्रा करनी है। इसके लिए नगर आयुक्त ने सबको निमंत्रण भेजा है। स्वच्छता के इस महान कार्य को नगर आयुक्त शंभू कुमार का दिखावा करार देते हुए श्रीमती सिकारिया ने बताया कि नगर निगम बोर्ड के द्वारा बीते 8 जनवरी 2024 की बैठक में कनीय अभियंता द्वारा प्रस्तुत प्राकलन को पारित करते हुए नगर निगम क्षेत्र में पिंजरा पोल गौशाला और हरिवाटिका चौक पर स्थापित महात्मा गांधी जी की प्रतिमा सहित संपूर्ण नगर निगम क्षेत्र में करीब दर्जन भर स्थानों पर पूर्व से स्थापित शहीद वीर भगत सिंह, लौहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल आदि अमर शहीद और देश के महापुरुषों के प्रतिमा स्थल का विकास और सौंदर्यीकरण का निर्णय लेकर प्रशासनिक स्वीकृति दी गयी थी। जिस पर नौ माह बाद भी नगर आयुक्त ने कोई अमल नहीं किया है। महापौर ने बताया कि ऐसे में हम लोगों के द्वारा इस स्वच्छता पर्व या स्वच्छता सेवा कैंपेन का औचित्य आखिर हमारे नगर निगम क्षेत्र में क्या है? जब राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की दो-दो प्रतिमाओं सहित अन्य सौंदरियकरण कार्य को नगर आयुक्त के द्वारा 8 जनवरी 2024 से आज तक जानबूझकर रोका गया है। 30 अगस्त 2024 की सशक्त स्थायी समिति की बैठक में भी इसकी देरी पर आपत्ति की गई थी।

Leave a Reply

Recent Post