AMIT LEKH

Post: अंचल का सर्विस प्लस सर्वर सुचारू नहीं होने से उपजी परेशानी

अंचल का सर्विस प्लस सर्वर सुचारू नहीं होने से उपजी परेशानी

बसन्तपुर अंचल कार्यालय का सर्विस प्लस सर्वर बेहतर काम नही करने के कारण ऑनलाइन आवेदन एवं प्रमाण पत्र प्राप्त करने में उपभोक्तओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है

मिथिलेश कुमार झा, विशेष संवाददाता

–  अमिट लेख

वीरपुर (सुपौल)। बसन्तपुर अंचल कार्यालय का सर्विस प्लस सर्वर बेहतर काम नही करने के कारण ऑनलाइन आवेदन एवं प्रमाण पत्र प्राप्त करने में उपभोक्तओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

अंचल कार्यालय में जाति, आवासीय, राशनकार्ड , पेंशन ,आय आदि प्रमाणपत्र प्राप्त करने के लिए लम्बी दौड़ लगानी पड़ रही है। जिसके कारण उपभोक्ताओं में आक्रोश व्याप्त हो रहा है। स्थिति इतनी विकट है कि बाहर से भी ऑनलाइन आवेदन नही हो पा रहा है। बसन्तपुर अंचल भारत नेपाल सीमावर्ती बढ़ क्षेत्र में अवस्थित है।जिसके कारण इंटरनेट सेवा की स्थिति इस क्षेत्र में हमेशा दयनीय रहती है। अंचल निरीक्षण के दौरान उच्चस्थ अधिकारियों ने सीओ बसन्तपुर को इंटर नेट सेवा को बेहतर बनाये जाने का निर्देश दिया।पर इस दिशा में कोई पहल आज तक नही हुई। इस सम्बंध में पूछे जाने पर असिस्टेंट आई टी मैनेजर धर्मेन्द्र कुमार का कहना है कि इंटरनेट की सुविधा बेहतर काम के लिए हर हाल में चाहिए।सेवा बाधित रहने से परेशानी हो रही है।

Recent Post