AMIT LEKH

Post: विद्यालय में निकला कोबरा मची भगड़ग रेस्क्यू किया गया

विद्यालय में निकला कोबरा मची भगड़ग रेस्क्यू किया गया

जिला ब्यूरो नसीम खान “क्या” की रिपोर्ट :

राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय जमुनिया में पठन पाठन के दौरान एक विशालकाय कोबरा निकलने से विद्यालय परिसर में अफरातफरी मच गई

न्यूज़ डेस्क, बगहा पुलिस जिला 

नसीम खान “क्या”

– अमिट लेख

बगहा, (ए.एल.न्यूज़)। बगहा एक प्रखंड के राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय जमुनिया में पठन-पाठन के दौरान एक विशालकाय कोबरा निकलने से विद्यालय परिसर में अफरातफरी मच गई।

हालांकि, प्रधानाध्यापक ज्ञानी राम के सूझ बूझ कि बदौलत कोई हादसा नहीं हुआ। प्रधानाध्यापक ज्ञानी राम ने बताया की बारिश के बीच स्टोर रूम की साफ़ सफाई हो रही थी। तभी अचानक एक विशाल कोबरा सांप दिखाई दिया जिसके बाद बगल के गांव के रहने वाले व्यास यादव को बुलाया गया। स्नेक कैचर ब्यास साँप पकड़ने में माहिर हैं। लिहाजा उन्होंने आते ही स्टोर रूप में रखें एक एक सामान को बारीकी से टटोला औऱ फ़िर फर्श को हटाया।

फोटो : अमिट लेख

जिसके बाद गेहूंअन साँप दिखाई दिया। व्यास नें साहस दिखाते हुए बड़ी सतर्कता से कोबरा सांप का सफ़ल रेस्क्यू कर उसे एक जार में बंद किया फ़िर कोबरा को सुरक्षित वीटीआर जंगल में छोड़ने के लिए साथ ले गए। ग़वई स्नैक कैचर ब्यास यादव ने बताया कि यह विशाल कोबरा गेंहुअन प्रजाति का साँप है जो काफी विषैला होता है, इसके डंस ने की स्थिति में अगर इंसान को तत्काल समुचित उपचार नहीं कराया गया तो पीड़ित व्यक्ति की जान भी जा सकती है ।

Recent Post